Breaking News मनोरंजन व्यापार

मार्च में प्रदर्शित होंगी कुछ फिल्में…..

फिल्म निर्माता मार्च में फिल्म प्रदर्शित करने से घबराते हैं। यह परीक्षाओं का मौसम रहता है। बच्चे पढ़ाई में व्यस्त रहते हैं तो उनके माता-पिता भी फिल्मों से दूरी बना लेते हैं, लिहाजा सिनेमाघरों में भीड़ कम नजर आती है। बड़ी फिल्म के निर्माताओं का यह फैसला छोटी फिल्म के निर्माताओं के लिए वरदान साबित होता है। उन्हें अपनी फिल्म प्रदर्शित करने का अवसर मिल जाता है। शो के टाइमिंग भी अच्छे मिलते हैं और संख्या भी।

इस बार मार्च में कुछ ऐसी फिल्में रिलीज हो रही हैं जो उत्सुकता पैदा कर रही हैं। अक्षय कुमार जैसे सितारे की भी फिल्म इसी महीने में रिलीज हो रही है जिससे संदेश मिलता है कि निर्माताओं में मार्च का डर कम हो रहा है। मार्च में इस बार पांच शुक्रवार हैं।

एक मार्च : प्रदर्शित होने वाली फिल्में : लुका छुपी, सोनचिड़िया, हमीद

कार्तिक आर्यन की ‘लुका छिपी’ और सुशांत सिंह राजपूत की ‘सोनचिड़िया’ में मुकाबला है। दोनों ही फिल्मों के विषय अलग हैं। हालांकि स्क्रीन के बंटवारे का खास असर व्यवसाय पर नहीं पड़ेगा, लेकिन दर्शक बंट सकते हैं। लुका छुपी में लिव इन को लेकर हास्य है तो सोनचिड़िया में चंबल के डाकुओं की कहानी है। दोनों ही फिल्मों के ट्रेलर पसंद किए गए हैं और ये दोनों फिल्में अच्छी भी हो सकती हैं। लिहाजा एक मार्च वाला शुक्रवार सिने प्रेमियों के लिए खास है।

आठ मार्च : प्रदर्शित होने वाली फिल्में : बदला, ब्लैकबोर्ड वि. व्हाइटबोर्ड, ये सुहाग रात इम्पॉसिबल, फिर उसी मोड़ पर, कैप्टन मार्वल (डब)

अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू को लेकर शाहरुख खान की कंपनी रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट ने ‘बदला’ नामक फिल्म बनाई है जो एक स्पैनिश फिल्म का हिंदी रिमेक है। इस फिल्म का ट्रेलर भी फिल्म के प्रति उम्मीद जगाता है। हॉलीवुड मूवी ‘कैप्टन मार्वल’ भी जोरदार टक्कर हिंदी फिल्मों को दे सकती है। इन दोनों के अलावा कुछ और फिल्में भी रिलीज होंगी जिनसे व्यावसायिक तौर पर बहुत ज्यादा उम्मीद नहीं हैं।

पन्द्रह मार्च : प्रदर्शित होने वाली फिल्में : फोटोग्राफ, मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर, मिलन टाकीज़, शर्माजी की लग गई

यह शुक्रवार रोचक है। ‘लंचबॉक्स’ वाले निर्देशक ‘फोटोग्राफ’ लेकर आ रहे हैं जिसमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी लीड रोल में हैं। तिग्मांशु धुलिया की ‘मिलन टॉकीज’ भी इसी दिन रिलीज हो रही है। इस फिल्म को तिग्मांशु ने कई सितारों के साथ बनाने की कोशिश की थी। आखिरकार वे इसे पूरा कर रिलीज कर पा रहे हैं। ‘मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर’ भी अच्छी फिल्म साबित हो सकती है।

21 मार्च : प्रदर्शित होने वाली फिल्में : केसरी, मर्द को दर्द नहीं होता

होली की छुट्टी का लाभ लेने के लिए करण जौहर अपनी फिल्म ‘केसरी’ को गुरुवार 21 मार्च को रिलीज कर रहे हैं। बजट और सितारे की दृष्टि से यह मार्च की सबसे बड़ी फिल्म है। यह एक ऐसी लड़ाई की कहानी है जिसमें मुठ्ठी भर लोग विशालकाय सेना पर भारी पड़ते हैं। फिल्म का ट्रेलर पसंद किया गया है जिससे उम्मीद बंधती है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्‍छी ओपनिंग लेगी। केसरी के सामने निर्माता रॉनी स्क्रूवाला अपनी छोटे बजट की फिल्म ‘मर्द को दर्द नहीं होता’ रिलीज कर रहे हैं। यह एक ऐसे लड़के की कहानी है जिसे दर्द ही नहीं होता। अभिमन्यु दस्सानी और राधिका मदान लीड रोल में हैं। एक दिन बाद 22 मार्च को डब फिल्म ‘हाऊ टू ट्रेन योअर ड्रेगन: द हिडन वर्ल्ड’ रिलीज होगी।

29 मार्च : प्रदर्शित होने वाली फिल्में : नोटबुक, वाह जि़ंदगी, होटल मुंबई (अंग्रेजी)

मार्च के अंतिम शुक्रवार को सलमान खान द्वारा निर्मित फिल्म ‘नोटबुक’ रिलीज होगी। यह अनोखी लव स्टोरी है। इस फिल्म के जरिये फिल्म अभिनेत्री की पोती प्रनूतन फिल्मों में कदम रख रही हैं। सलमान खान समय-समय पर नए चेहरों को अवसर देते रहते हैं और ‘नोटबुक’ के जरिये भी वे यही कर रह हैं। फिल्म का ट्रेलर पसंद किया गया है।

अलग-अलग विषय को लेकर मार्च में फिल्में रिलीज हो रही हैं। ज्यादातर फिल्मों में सब्जेक्ट ही सितारा है। कुछ हटकर और अलग फिल्म देखने वालों के लिए यह महीना खास है।